Ⱨ₳₱₱Ɏ ฿łⱤ₮ⱧĐ₳Ɏ ₩ł₴ⱧɆ₴ ł₦ Ⱨł₦Đł ₣ØⱤ ₣₳₮ⱧɆⱤ

Happy Birthday Wishes in Hindi for Father

Happy Birthday Wishes in Hindi for Father



पापा एक दिन क्या आपके नाम कर दूं!
कह दो एक बार अपनी जान आपके नाम कर दूं!!
आपनें ही तो मेरी इन सासो को जिन्दगी दी है!
आपने ही तो मुझको मेरी पहचान दी हैं!!

 आज भी मेरी फरमाइशें कम नही होती,
तंगी के आलम में भी,
पापा की आँखें कभी नम नहीं होती!
Love You पापा!!

इस जहां में सिर्फ आप ही वह शख्स हो जिसने मेरे हर #फैसले पर हर कदम पर मुझ पर भरोसा किया
एक अच्छे पिता होने के लिए मैं आपका शुक्रगुजार हूँ
Wish you a Happiest Birthday Papa.

मेरी इज्जत, मेरी शोहरत, मेरा रुतबा,
और मेरे मान है मेरे पिता,🙏
मुझको हिम्मत  देने वाले मेरे अभिमान है.

 सारा जहां है वो जिनकी उंगली पकड़कर
चलना सीखा हूँ मैं,
मेरे प्यारे पापा है वो,
जिनको देखकर जीना सीखा हूँ मैं।
हैप्पी बर्थ डे पापा

मेरी पहचान आप से हैं पापा जी!!
क्या बताऊँ आप मेरे लिय क्या हो पापाजी!!
रहने को है पैरों के नीचे यह जमीन!!
लेकिन मेरे लिए तो मेरा आसमान आप हो पापाजी!!

याद आते हैं आज भी बचपन के वो दिन!!
जब उगली पकडं कर आप ने चलना सिखाया!!
इस तरह जिन्दगी में चलना सिखाया!!
कि जिन्दगी की हर कसौटी पर आपको अपने करीब ही पाया!!

 मेरे पिताजी से अच्छा इंसान इस दुनिया में कोई नहीं है,
आपकी दयालुता को कोई मात नहीं दे सकता,
मेरी तरफ से आपको ढेर सारा प्यार!

पापा के लिए है क्या कहना, वो तो है परिवार का गहना।
जब मम्मी डांट रही थी तब कोई चुपके से हंस  रहा था वो थे पापा
जन्मदिन मुबारक हो पापा.

अपने पापा को आज मैं क्या उपहार दूँ!
तोहफे दूँ या फूलों के गुलाब का हार दूँ!!
मेरी जिंदगी में जो है सबसे प्यारा!
उन पर तो मैं अपनी सारी जिंदगी ही वार दूं!!

 नींद अपनी भुला के सुलाया हमको,
आंसू अपने गिरा के हंसाया हमको,
दर्द कभी ना देना उस खुदा की तस्वीर को,
ज़माना माँ-बाप कहता है जिनको…
आप सदा खुश रहें पापा!!


पापा हर फ़र्ज़ निभाते हैं, जीवन भर क़र्ज़ चुकाते हैं |
हमारी एक ख़ुशी के लिए, अपने सुख भूल ही जाते हैं |
जन्मदिन मुबारक हो पापा

अगर मैं कभी रास्ता भटक जाऊं!
तो मुझे फिर राह दिखना पापाजी!!
आपकी जरुरत मुझे हर कदम पर होगी!
कोई दूजा नहीं हैं आपसे बेहतर चाहने वाला!!

 मंजिल दूर और सफ़र बहुत है,
छोटी सी जिन्दगी की फ़िक्र बहुत है,
जीने न देती ये दुनिया हमें,
लेकिन “पापा” के प्यार में असर बहुत है!

जो भूले न भुला सके प्यार,
वो है मेरे प्यारे पापा का प्यार,
दिल  में जिसके मैं हूँ, वो है मेरा सारा संसार
पापा जन्मदिन पर हैप्पी बर्थ डे और ढेर सारा प्यार।

एक बात हमेशा याद रखनी चाहिए!
जीवन में पिता का स्थान प्रभु से कम नहीं होता!
पिता सदा ही हमारा ध्यान रखते है!
और निस्वार्थ होकर हमेशा प्यार करते हैं!

 धरती सा धीरज दिया और आसमान सी उंचाई है,
जिन्दगी को तरस के खुदा ने ये तस्वीर बनाई है,
हर दुख वो बच्चों का खुद पे वो सह लेतें है,
उस खुदा की जीवित प्रतिमा को हम पिता कहते है!
आपका दिन मंगलमय हो पापा!!

किसी ने पूछा – वह कौन सी जगह है जहां हर #गलती और हर #गुनाह माफ हो जाता है,
मैंने मुस्कुराकर कहा मेरे पापा का  “दिल”
पापा आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं

इस जहां में सिर्फ आप ही वह शख्स हो!!
जिसने मेरे सभी फैसले पर!!
हर कदम पर हमेेशा मुझ पर भरोसा किया हैं!!
आप दुनिया के सबस अच्छे पिता हैं!!

जलती धूप में वो आरामदायक छाँव है!
मेला में मुझे कंधे पर लेकर चलने वाला पाँव है!!
मिलती है जिंदगी में हर ख़ुशी उसके होने से!
कभी भी उल्टा नहीं पड़ता ‘पिता’ वो दांव है!!

 दुनिया की भीड़ में
सबसे करीब जो है, मेरे पापा मेरे,
खुदा मेरी तकदीर वो है.
हैप्पी बर्थ डे पापा

पिता वो है जो आपको गिरने से पहले थाम लेता है,
लेकिन आपको ऊपर उठाने की बजाय आपके कपडे झाड़ता है,
और आपको फिर से कोशिश करने के लिए कहता है..!
Happy Birthday Papa.

 अपने पापा को आज मैं क्या उपहार दूँ?
तोहफे दूँ फूलों के या गुलाबो का हार दूँ?
मेरी जिंदगी में जो है सबसे प्यारा..
उस पर तो मैं अपनी जिंदगी ही न्यौछावर कर दूँ!


प्यारे पापा सच्चे पापा, बच्चों के संग बच्चे पापा |
करते हैं पूरी हर इच्छा, मेरे सबसे अच्छे पापा |
Happiest Bday Papa

 एक बात हमेशा याद रखनी चाहिए,
जीवन में पिता का स्थान प्रभु से कम नहीं है।
पिता सदा हमारा ध्यान रखते है,
और निस्वार्थ प्यार करते हैं।

जन्म कभी दोबारा नहीं मिलते,
मिलते हैं लोग हजारों मगर,
माँ बाप कोई आपसे नहीं मिलते
जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनयें पापा.

 पापा है मोहब्बत का नाम,
पापा को हज़ारों सलाम,
कर दे फ़िदा ज़िंदगी,
आए जो बच्चों के काम!
हैप्पी बर्थ डे पापा

दुनिया के लिए आप एक मिसाल हो, एक अच्छे अभिभावक की हर खूबी आप में है।
मैं कभी लफ़्ज़ों में बयां नहीं कर पाया मगर पापा मैं भी आपके जैसा बनने का ख्वाब देखता हूं।
जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

 पापा मुझे भूल न जाना,
गलतियां मेरी, दिल पे मत लेना,
भूल हो जाती है मुझ नादान से,
अपनी बेटी को हमेशा गले लगाना!
हैप्पी बर्थ डे पापा

पापा आप जैसे हो हमेशा वैसे ही रहना,
आप मेरे सुपर हीरो हो और आज का दिन मेरी ज़िंदगी का सबसे बड़ा दिन है क्योंकि आज मेरे हीरो,
मेरे पापा का जन्मदिन है।

आप एक महान पिताजी से ज्यादा हैं आप एक प्रेरणा, एक शिक्षक और एक दोस्त हैं
जन्मदिन की शुभकामनाएं पापा।

बार बार यह दिन आए, बार बार यह दिल गाए, पापा जिए हजारों साल यह है मेरी आरजू, हैप्पी बर्थडे टू यू पापा.

अजीज भी वह है, नसीब भी वह है, दुनिया की भीड़ में करीब भी वह है, उन की दुआओं से ही चलती है जिंदगी, क्योंकि खुदा भी वह है, तकदीर भी वह है, पापा जी, आपको जन्मदिन मुबारक हो

हंसते रहे आप करोड़ों के बीच सदा, खिलते रहे आप लाखों के बीच सदा, रोशन रहे आप हज़ारों के बीच सदा, जैसे रहता है  सूरज आसमान के बीच सदा,  पापा ,जन्म दिन की हार्दिक शुभकामनाएं

    फूलों की बरसात हो
    खुशी से बीते हर दिन
    हर रात सुहानी हो
    जिस तरफ आपके कदम पड़े
    वहाँ फूलों की बरसात हो
    आपको जन्मदिन मुबारक हो

बुलंद रहे सदा आपके सितारे
टलती रहें आपकी सारी बलाएं यही दुआ हमारी.
आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ.

Share This
Previous Post
Next Post

0 comments:

Buy A2hosting